छत्तीसगढ़ प्रमुख साप्ताहिक ख़बरें ( 25 सितम्ब से 1 अक्टूबर 2023 )

छत्तीसगढ़ प्रमुख साप्ताहिक ख़बरें

30 सितम्बर 2023

28 सितम्बर 2023

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर

02 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित

आबकारी विभाग द्वारा महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार गांधी जयंती के दिन जिले में देशी,विदेशी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। जारी आदेश में 1 अक्टूबर की रात्रि 10 बजे से 3 अक्टूबर को दिन के 09.00 बजे तक पूर्णतरू बंद रखे जाने हेतु आदेशित किया गया है ।

27 सितम्बर 2023

पुलिस अधिकारी फिक्की अवार्ड से सम्मानित

छत्तीसगढ़वासियों को मिलेगा तोहफा

कलेक्टोरेट के प्रथम तल में मीडिया सेंटर की गईं स्थापित

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान जिले में पेड न्यूज के अंतर्गत मीडिया में प्रकाशित होने वाले समाचार व तथ्यों की जांच के लिए जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति (एमसीएमसी) का गठन कर दिया है।

वैट अधिनियम के तहत बकाया वसूली के लिये एकमुश्त निपटान अधिनियम 2023 लागू

वाणिज्यिक कर (जीएसटी) विभाग द्वारा वैट, वाणिज्यिक अधिनियम के तहत प्रांतीय, केन्द्रीय प्रवेशकर, वृत्तिकर एवं विलासिता कर की पुरानी बकाया राशि की वसूली के लिये एकमुश्त निपटान अधिनियम लागू किया गया है। प्रदेश में पुराने बकायादार 70 हजार से अधिक व्यवसायी इसका लाभ ले सकते हैं। 

छत्तीसगढ़ को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

छत्तीसगढ़ को आयुष्मान भारत योजना के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं।

26 सितम्बर 2023

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणा

25 सितम्बर 2023

‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना‘

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर आवास योजना के प्रदेश के पात्र हितग्राहियों को आवास निर्माण के लिए सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा ‘‘मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास न्याय योजना‘‘ प्रारंभ की जा रही है।

Leave a Reply