News

बसना : युवा भाजपा नेता सोहन पटेल ने सागरपाली में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने की मांग

बसना : युवा भाजपा नेता सोहन पटेल ने सागरपाली में जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने की मांग

अनुराग नायक, बसना : किसानों को लेनदेन में हो रही परेशानी को देखते हुए क्षेत्र के यूवा नेता व पूर्व जनपद सदस्य सोहन पटेल सहित क्षेत्र के किसान जिला सहकारी बैंक की शाखा खोलने की मांग कर रहे हैं। दरअसल धान बेचने के बाद सरकार से किसानों को सहकारी बैंक के खाते में रुपए भेजे जाते हैं, जिसे निकालने के लिए उन्हें 25 से 30 किमी दूर भंवरपुर बैंक की शाखा में जाना पड़ता है।

यूवा नेता व पूर्व जनपद सदस्य सोहन लाल सहित क्षेत्र किसानो का कहना है कि यदि बैंक शाखा की सुविधा क्षेत्र में मिल जाए तो उन्हें आर्थिक खर्च के साथ समय की बचत होगी। बिछिया समिति सबसे पुरानी समिति है। जहां से किसानों को ऋण में खाद बीज दिया जाता रहा।

छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद इस समिति के माध्यम से सरकार ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू की। किसानों में जागरूकता के बाद यहां किसानों की संख्या बढ़ी है।

किसानों का कहना है कि बैंक शाखा की सुविधा यदि सागरपाली में मिल जाए तो भंवरपुर जाने आने का बस भाड़ा बचने के साथ यहां लगने वाले समय की बचत होगी। भंवरपुर जिला सहकारी बैंक में अनेक समिति का भार होने से यहां आए दिन किसानों की भीड़ जमा रहती है। रुपए निकालने के लिए पूरा दिन बैंक की लाइन में बीत जाता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.