News

सरायपाली : किस्मत लाल नन्द ने किया बगावत ! जानिए पूरी सच्चाई

सरायपाली : किस्मत लाल नन्द के बगावत से भाजपा की राह आसान ! जीत के लिए चातुरी नंद को करनी पड़ेगी कड़ी मेहनत

सरायपाली के विधायक किस्मत लाल नंद जी को टिकट नही मिलने से नाराज पार्टी से बगावत कर JCC से चुनाव लड़ना कांग्रेस पार्टी को महंगा पड़ सकता है, जबकि भाजपा के जीत की राह आसान हो सकती है।

इसके पूर्व भाजपा से श्याम तांडी ने भी बगावत कर कांग्रेस का हाथ थामा था, लेकिन कांग्रेस के लिए जमीनी स्तर पर कार्य करते नही दिखाई दे रहे हैं, जिसे देख लगता है कि शायद ही श्याम तांडी बीजेपी के वोट को प्रभावित करेंगें।

तो वहीं विधायक किस्मत लाल नंद के बगावती शुरू तेज जरूर दिखाई दे रहे हैं, पर उनके साथ वे कार्यकर्ता मौजूद दिखाई नही दे रहे हैं, जो खुद को विधायक के करीबी समझते थे, विधायक ने उन्हें नियुक्ति और अपनी जिम्मेदारी भी दी थी। कांग्रेस से टिकट नही मिलने पर विधायक किस्मत लाल नंद के समर्थक नाराज जरूर थे, लेकिन कई कार्यकर्ता जो किस्मत के साथ थे बगावत करने पर वे कांग्रेस के साथ जाते दिखाई दे रहे हैं।

वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए शायद किस्मतलाल नंद भी यह समझ गए होंगे कि पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता को अनदेखा करना कितना महंगा पड़ता है, जबकि दोगले कहीं के नही होते।

हालांकि विधायक के गतिविधियों को देखकर लगता है कि वे अपनी जीत के लिए नही बल्कि चातुरी की हार के लिए ज्यादा प्रयास कर रहे हैं, जिसका कारण किस्मतलाल का चातुरी से ना केवल राजनैतिक द्वेष बल्कि सामाजिक द्वेष भी है। और इस सामाजिक द्वेष के चलते वे चातुरी को जरूर रोकने का प्रयास करेंगे। जिसके चलते बीजेपी की राह आसान दिखाई देती है।

सूत्रों की माने तो विधायक किस्मत लाल नंद को मनाने पार्टी की सारी योजना साम, दाम, दंड, भेद विफल रही विधायक अपने जिद पर अड़े रहे।

वहीं चातुरी नंद भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को साधकर अपने चुनाव प्रचार करवाने में जुटी है, किस्मतलाल के करीबी माने जाने वाले भी चातुरी नंद के प्रचार में देखे जा सकते हैं, अगर चातुरी जीत के कड़ी मेहनत करेगी तो कांग्रेस की घोषणा और उनकी लोकप्रियता उन्हें जरूर जीत दिलाने में कायम होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.